fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Rashifal: कन्या राशि वालों के स्वास्थ्य में होगा सुधार, मिथुन राशि की कठिनाइयों का निवारण, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope 04 June 2023 : आज दिनांक चार जून  दिन रविवार (Raviwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। आइये जानते हैं, सभी 12 राशियों के आज के सितारे (Aaj Ka Rashifal) और कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष- (Aries)
परिस्थितियों में क्रमक सुधार, नवयोजना के शुरुआत हेतु विचार-विमर्श, वैवाहिक अड़चनें समाप्त, आपसी वैमनस्यता में कमी, भौतिक सुख के साधन।

वृषभ- (Taurus)
आर्थिक व्यवसायिक पक्ष में परिश्रम के अनुरूप सफलता, दूसरों के आश्वासनों से मानसिक राहत, प्रेमसम्बन्धों में अत्यधिक प्रगाढ़ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा।

मिथुन-(Gemini)
समय प्रतिकूल, भाग्य में न्यूनता, किसी मुद्दे पर तनाव, आत्मीयजनों से कष्ट, शेष समय में कठिनाइयों का निवारण, सुयश की प्राप्ति।

कर्क- (Crab)
दिनचर्या व्यवस्थित, सफलता का सुयोग, कर्ज की निवृत्ति, ज्ञान-विज्ञान में रुचि, शेष समय में कार्यों में अड़चनें, यात्रा विफल।

सिंह- (Leo)
विचाराधीन योजना का कार्यरूप में परिणित, सामाजिक क्रियाकलापों की ओर अभिरुचि, आपसी सौहार्द, पारस्परिक सम्बन्धों में मधुरता, वैमनस्यता का समापन।

कन्या- (Virgo)
स्वास्थ्य सुधार पर, पुराने विवाद का हल पक्ष में, परिवार में उललासमय वातावरण, नौकरी में पदोन्‍नति, राजनैतिक लाभ का प्रयास सार्थक, आवागमन में अनुकूलता।

तुला- (Libra)
निराशा, आरोग्य सुख में व्यतिक्रम, उलझनें, दुर्जनों से कष्ट, शेष समय योजना की पूर्ति के लिए बेहतर, आर्थिक उन्नति, आत्मिक शांति।

वृश्चिक- (Scorpio)
सफलता, व्यापार में धन निवेश, स्वनिर्णय हितकर, यात्रा का प्रसंग, शेष समय में परेशानी, अपेक्षित सहयोग का अभाव।

धनु- (Sagittarius)
कार्य व्यवसाय में परिश्रम के अनुरूप सफलता, परोपकार की भावना जागृत, राजकीय पक्ष से लाभान्वित, दाम्पत्य जीवन मधुर, सुसमाचार की प्राप्ति।

मकर- (Capricorn)
भाग्योनतति के नवीन आयाम सुलभ, स्वविवेक से लिया गया निर्णय हितकर, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुअवसर, धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि।

कुम्भ- (Aquarius)
समस्याएं प्रभावी, जोखिम से नुकसान, आत्मीयजनों से कटुता, शेष समय में सामयिक कार्य प्रगति पर, नवसम्पर्क का सुयोग।

मीन- (Pisces)
दिनचर्या व्यवस्थित, अधूरे कार्य पूर्ण की ओर, अकल्पित लाभ, शेष समय विपरीत, योजना पूर्ति में विलम्ब, विश्वासघात की आशंका।

 

Back to top button
error: Content is protected !!