fbpx
वाराणसी

वाराणसी में रविवार से गुलजार होगी टेंट सिटी, सैलानियों के स्वागत में बिछी रेड कारपेट

वाराणसी। पीएम मोदी के वर्चुअल उद्घाटन के बाद वाराणसी टेंट सिटी पर्यटकों के लिए पूरी तरह तैयार है। 270 टेंट वाले तंबुओं के इस शहर में रविवार से पर्यटकों का आना शुरु हो जाएगा। पर्यटक बजड़े पर बैठकर टेंट सिटी पहुंचेंगे। पर्यटकों के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछकर तैयार है।

इन शहरों से रविवार को आ रहे सैलानी
सांस्कृतिक आयोजनों के लिए शनिवार को स्टेज तैयार हो गया है। दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, तमिलनाडू के 20 पर्यटक रविवार को टेंट सिटी पहुंचेगे। भारतीय पंरपराओं के अनुसार सैलानियों का स्वागत होगा। सोमवार को 100 से अधिक पर्यटक टेंट सिटो पहुंचेगे।

टेंट सिटी पर सैलानियों को होगा बिल्कुल अलग अहसास
कंपनी के प्रतिनिधि बाबतपुर एयरपोर्ट पर पर्यटकों को लेने पहुंचेंगे। निराना टेंट सिटी के पदाधिकारी अमित गुप्ता ने बताया कि टेंट सिटी में अच्छी बुकिंग आ रही है। रविवार को कुछ पर्यटक पहुंच रहे हैं। गंगा पार रेती पर पांच सितारा होटल की सुविधाओं को समाहित किए टेंट सिटी पर सैलानियों को बिल्कुल अलग अहसास होगा। नाव से आवागमन के साथ ही काशी विश्वनाथ में दर्शन पूजन और हर दिन गंगा आरती में शामिल होने का मौका मिलेगा।

इन देश के पर्यटकों ने की है बुकिंग
15 से 20 जनवरी तक की बुकिंग फुल हो चुकी है। सर्वाधिक बुकिंग दक्षिण भारतीय पर्यटकों ने की है। 70 फीसदी भारतीयों में करीब 55 फीसदी दक्षिण भारतीय हैं। 30 फीसदी विदेशी पर्यटकों में यूके, यूएसए, कनाडा, जर्मनी के यात्री शामिल हैं।

टेंट सिटी में रुकने के लिए पर्यटकों को छह हजार से 30 हजार रुपये तक भुगतान करना होगा। 15 जनवरी से ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट पर 15 दिसंबर से बुकिंग शुरू हो गई है। टेंट सिटी में पर्यटक डीलक्स, सुपर डीलक्स, प्रीमियम और गंगा दर्शन विला में बुकिंग करा सकते हैं। अलग-अलग कॉटेज में अलग-अलग लग्जरी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!