fbpx
क्राइमचंदौली

पुलिस विभाग का बर्खास्त आरक्षी गिरफ्तार, मुगलसराय कोतवाली की अवैध वसूली लिस्ट वायरल कर मकहमे में ला दिया था भूचाल, निकला गैंग का लीडर

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली की अवैध वसूली लिस्ट वायरल कर महकमे में भूचाल लाने वाला पुलिस विभाग का बर्खास्त आऱक्षी अनिल कुमार सिंह गो-तस्करी में संलिप्त था। बबुरी पुलिस व स्वाट टीम ने सोमवार को उसे पीडीडीयू जंक्शन के गेट संख्या दो से गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस का फर्जी परिचय पत्र, दो मोबाइल फोन, ब्लैंक चेक और 12 हजार रुपये नकद बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ के साथ ही विधिक कार्रवाई में जुटी रही।

arrested terminated police constable

जौनपुर जिले के जलालपुर थाने के खालिसपुर का मूल निवासी अनिल कुमार सिंह पहले जनपद में पुलिस विभाग में आरक्षी के पद पर तैनात था। उसने मुगलसराय कोतवाली की अवैध वसूली लिस्ट सोशल मीडिया में वायरल कर दी थी। इससे महकमे में हड़कंप मच गया था। विभाग का दावा है कि जांच में वसूली लिस्ट फर्जी निकली। इसके अलावा अन्य गलत कार्यों में उसकी संलिप्तता को देखते हुए उसे 2021 में ही पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद वह पशु तस्करों का गिरोह बनाकर तस्करी करने लगा। वह पुलिस विभाग का फर्जी परिचय पत्र बनवाकर इसके सहारे पशुओं को सीमा पार कराता था। 2021 में ही बबुरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। बाद में छूट गया। इसके बाद दोबारा तस्करी में लिप्त हो गया। पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी। पुलिस ने पश्चिम बंगाल से तस्करी का पैसा लेकर लौटते समय उसे पीडीडीयू जंक्शन के समीप पकड़ा। आरोपित के खिलाफ बबुरी व अलीनगर थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!