fbpx
ख़बरेंचंदौली

चंदौली : एक ही खाद्य तेल का बार-बार इस्तेमाल करने वाले मिठाई दुकानदार खाद्य सुरक्षा विभाग के निशाने पर, पांच सैंपल लिए, गड़बड़ी मिली तो होगी कार्रवाई

चंदौली। एक ही खाद्य तेल का बार-बार इस्तेमाल कर लोगों की सेहत खराब करने वाले मिठाई दुकानदार खाद्य सुरक्षा विभाग के निशाने पर हैं। विभाग की टीम ने पांच दुकानों में जांच की। वहीं सभी दुकानों के सैंपल लिया। जांच में यदि एक ही तेल का कई दफे इस्तेमाल पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

दरअसल, दुकानदार अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में एक ही खाद्य तेल का कई बार इस्तेमाल करते हैं। इससे समोसे-पकौड़ी समेत अन्य खाद्य पदार्थ तैयार करते हैं। इसका लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। इसको लेकर शासन-प्रशासन गंभीर हो गया है। शासन के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने ऐसे दुकानदारों की जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी चंद्रकांत वाजपेयी के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने चंदौली मुख्यालय स्थित आकाश गंगा स्वीट, रामलाल स्वीट, पचफेड़वां मिठाई की दुकान, आयुष नमकीन रामनगर इंडस्ट्रीयल एरिया फेज वन व महेश्वर गृह उद्योग रामनगर इंडस्ट्रीयल एरिया फेज वन से कुल पांच सैंपल लिए। अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा आरएल यादव ने बताया कि सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। खाद्य तेल में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई तय है।

Back to top button
error: Content is protected !!