fbpx
वाराणसी

Covid को लेकर वाराणसी प्रशासन अलर्ट, 2 दिन में कोरोना से निपटने की तैयारी करें पूरी- मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की तैयारियों की ऑनलाइन समीक्षा की। उन्होंने अस्पतालों में दो दिन के अंदर कोरोना संक्रमण से निपटने की सभी तैयारियों को पूरी करने का निर्देश दिया। कहा कि सभी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट एवं ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर की जांच, सैनिटाइजजर, मास्क आदि की पर्याप्त व्यवस्था, टेलीमेडिसिन के लिए टेलीफोन लाइन शुरु कराने के साथ ही काशी इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से डेटा फीडिंग आदि का काम भी शुरू कराना होगा।

हेल्थ वर्कर मास्क लगाएं, और जागरुक करें
इसके अलावा एंबुलेंस की उपलब्धता की जांच करावा लिया जाय। साथ ही कोविड से मृतक शवों के अंतिम संस्कार की संपूर्ण व्यवस्था के लिए नगर निगम को निर्देशित किया जाय। मंडलायुक्त कहाकि सभी हेल्थवर्कर मास्क लगाएं और कोविड संबंधित समस्त पहले के उपायों का पालन करें। अस्पतालों से निकले मेडिकल वेस्ट के प्रबंधन की व्यवस्था सुदृढ़ की जाय। वार्डों में सफाई और सैनिटाइजर का छिड़काव शुरु किया जाय।

ड्राई रन और ट्रायल करें
मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि अगले दो दिन में सभी कार्य पूर्ण कर लें और गांव स्तर पर व्यवस्थाओं का ट्रायल कर लें। ऑक्सीजन प्लांट व ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर की स्थितियों को चेक कर ड्राई रन किया जाय। फार्मा स्टोर व डिस्पेंसरी में कोविड उपचार के लिए पहले से निर्धारित दवाओं का स्टॉक रखें और वितरण चैनल सुदृढ़ रखें। इसके साथ ही सैनिटाइजर व मास्क आदि पर्याप्त मात्रा में रखें। अस्पतालों में लाउंड्री और वेस्ट डिस्पोजल की व्यवस्था की जांच करा लें ।

Back to top button
error: Content is protected !!