fbpx
weatherचंदौली

Chandauli Weather : सड़कों पर रेंगेंगे वाहन, और घनघोर होगा कोहरा, मौसम विभाग का अलर्ट, जानिये अगले तीन दिनों के मौसम का हाल

चंदौली। पिछले दो दिनों से चंदौली में सुबह के वक्त कोहरे का प्रभाव दिख रहा है। मौसम विभाग के अनुसार कोहरा की सघनता और बढ़ेगी। इससे दृश्यता काफी कम हो जाएगी। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

 

राज्य कृषि मौसम केंद्र के प्रभारी अतुल कुमार सिंह के अनुसार कोहरा की सघनता और बढ़ सकती है। बताया कि वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 दिसंबर की सुबह प्रदेश में कुछ स्थानों पर घना से अति सघन कोहरा दर्ज किया गया। इसके कारण कानपुर और हमीरपुर में न्यूनतम दृश्यता शून्य हो गई, जबकि वहीं उरई एवं फुर्सतगंज में यह 20 मीटर, लखनऊ में 50 मीटर तथा आगरा, बलिया, बांदा एवं प्रयागराज में यह 100 मीटर रही। पश्चिमी विक्षोभ के पूर्वी अग्रसरण के साथ ही निचले क्षोभमंडल में नमी की प्रचुरता एवं स्थिरता के फलस्वरुप आगामी 2-3 दिनों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा पड़ने के कारण सतही दृश्यता 200 मीटर से नीचे चली जाने की आशंका है। कहीं-कहीं अति सघन कोहरे के कारण यह 50 मीटर से भी कम हो सकती है। इस दौरान सतही स्तर पर पुरवा हवा के प्रभाव से तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने के कारण इनके सामान्य से ऊपर बने रहने की संभावना है।

Back to top button
error: Content is protected !!