fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : वर्षों से जर्जर सड़कों के बहुरेंगे दिन, 11.20 करोड़ से 85 सड़कों की होगी मरम्मत

चंदौली। वर्षों से खस्ताहाल जिले की सड़कों के दिन जल्द बहुरेंगे। लोक निर्माण विभाग ने जिले की 85 सड़कों का सर्वे कर 11.20 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। वहीं 56 लाख रुपये अवमुक्त भी कर दिए गए हैं। विभाग टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है।

 

जिन सड़कों की पांच वर्ष तक मरम्मत नहीं हुई है, उनका प्राथमिकता के तौर पर मरम्मत कराई जाएगी। लोक निर्माण विभाग का दावा है कि जनवरी माह में टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर फरवरी माह से मरम्मत कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। कई सड़कें ऐसी हैं जिनकी मरम्मत पिछले पांच वर्षों में नहीं कराई गई। कुछ ऐसी हैं जो सात से दस वर्षों से खस्ताहाल हैं। इन सड़कों पर चलना जोखिम भरा साबित हो रहा है। ग्रामीण कई वर्षों से इन सड़कों की मरम्मत की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि ये सड़कें बिल्कुल चलने योग्य नहीं रह गई हैं। सड़कों पर बने गड्ढे और बिखरी गिट्टियों के कारण आएदिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। अधिशासी अभियंता राजेश कुमार का कहना है कि 85 ग्रामीण सड़कों का सर्वे कराकर चयन किया गया है। शासन से धन अवमुक्त होने के बाद टेंडर की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। शीघ्र ही सड़कों पर मरम्मत कार्य आरंभ करा दिया जाएगा।

 

हर विधानसभा की सड़कों का होगा कायाकल्प

लोक निर्माण की कार्ययोजना में मुगलसराय, सकलडीहा और सैयदराजा विधानसभा की 85 सड़कों को शामिल किया गया है। इसमें सकलडीहा विधानसभा की 42, सैयदराजा की 36 और मुगलसराय विधानसभा की सात सड़कें शामिल हैं।

 

इन सड़कों की होगी मरम्मत

कार्ययोजना में शामिल की गई प्रमुख सड़कों में सकलडीहा-कमालपुर-अमड़ा से डुहिया संपर्क मार्ग, रैथा संपर्क मार्ग, खोर-अनावल से फुल्ली मार्ग, सकलडीहा-तुलसी आश्रम से कमरूआ संपर्क मार्ग, पौनी-कवरुआ मार्ग, सकलडीहा-अमड़ा से खोर व मनियारपुर मार्ग, सकलडीहा-कमालपुर से पसाई मार्ग, देवकली मार्ग से भैसा गांव तक मार्ग, खोर से ओनालय मार्ग, ड़ेढ़वाल चौकी से रैपुरा मार्ग, अलीनगर-सकलडीहा से जलालपुर मार्ग, मुगलसराय-चकिया से नदेसर-बौरी मार्ग, नरही संपर्क मार्ग, चहनिया-सैदपुर से मुहम्मदपुर मार्ग, मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर तक संपर्क मार्ग और कालीमहाल चौराहा से ओड़वार संपर्क मार्ग हैं।

 

Back to top button
error: Content is protected !!