चंदौलीप्रशासनराज्य/जिला

Chandauli News : एक बीघा जमीन पर 1.65 करोड़ की लागत से बनेगी कान्हा गौशाला, सारी सुविधाएं रहेंगी

चंदौली । सदर नगर पंचायत में करीब 1.65 करोड़ की लागत से एक बीघा में कान्हा गौशाला बनेगी। इसके लिए शासन की ओर से धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। जल्द ही यह धनराशि नपं प्रशासन को जारी हो जाएगी। इसके साथ ही गौशाला का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

गोशाला में 500 गोवंशों को रखने की क्षमता होगी। साथ ही गोवंशों को चारा खाने के लिए। बकाएदे चरनी की व्यवस्था रहेगी। वहीं भूसा रखने, गोवंशों छाजन के लिए टीन शेड, पीने के पानी सहित अन्य सुविधाएं रहेगी।

बीते 14 जुलाई को जिले के दौरे पर आए दुग्ध विकास, मत्स्य एवं पशुधन विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दुबे ने भी निकायों के साथ ही जिले में 10 अस्थाई गोशाला खोलने और कैटल केचर खरीद करने का निर्देश दिया था। ताकि सड़क व खेतों में घूम रहे गोवंशों को संरक्षित किया जा सके। आदेश के क्रम में सदर नगर पंचायत में कान्हा गौशाला का निर्माण कराने की प्रक्रिया तेज हो गई है। नगर के कांशीराम आवास के पास एक बीघा जमीन चिह्नित कर ली गई है।

वहीं गोशाला का निर्माण कराने के लिए शासन से एक करोड़ 65 लाख 72 हजार रुपये की बजट भी अवमुक्त हो गयी है। शीघ्र ही उक्त धनराशि नपं प्रशासन को जारी हो जाएगी। इसके साथ ही कन्हा गोशाला का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

 

Back to top button
error: Content is protected !!