fbpx
ख़बरेंचंदौली

चंदौली में आग ने मचाई तवाही, राख हो गई 88 बीघा फसल

चंदौली, अगलगी, 88 बीघा गेहूं जला
  • शहाबगंज के खखड़ा और मुगलसराय के कुंडा गांव के सिवान में लगी आग खखड़ा में 80 बीघा व कुंडा में 8 बीघा गेहूं जला, किसानों के अरमान भस्म सूचना के बावजूद मौके पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड, दिखा आक्रोश
  • शहाबगंज के खखड़ा और मुगलसराय के कुंडा गांव के सिवान में लगी आग
  • खखड़ा में 80 बीघा व कुंडा में 8 बीघा गेहूं जला, किसानों के अरमान भस्म
  • सूचना के बावजूद मौके पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड, दिखा आक्रोश

 

चंदौली। जिले में आग से तवाही जारी है। रोजाना कहीं-कहीं किसानों की खून-पसीने की कमाई राख हो रही है। शुक्रवार को शहाबगंज ब्लाक के खखड़ा गांव के सिवान में 80 बीघा और मुगलसराय के कुंडा में 8 बीघा गेहूं जल गया। सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची। इससे किसानों में आक्रोश दिखा।

 

शुक्रवार की दोपहर में खखड़ा गांव के सिवान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे सिवान को अपनी आगोश में ले लिया। सिवान से धुआं व आग की लपटें उठती देख ग्रामीण सिवान की तरफ दौड़ पड़े। किसान लाठी-डंडे व झाड़ियों से पीटकर आग बुझाने में जुट गए, लेकिन तेज हवा के साथ आग के रौद्र रूप से सामने उनकी एक न चली और 80 बीघा गेहूं जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने अथक मेहनत कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

 

वहीं पावर हाउस के बिजली के तारों से निकली चिंगारी से मुगलसराय तहसील के कुंडा गांव के सिवान में आग लग गई। तेज हवाओं के चलते आग फैल गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक करीब 8 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आगलगी की घटना में इसरार की दो बीघा, नन्हकू की दो बीघा, सरफुद्दीन की एक बीघा, किब्बिल की एक बीघा, बबलू एक बीघा, हाजी हलीम एक बीघा, गेहूं की फसल जल गई। एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि कुंडा कला गांव में आग लगने की सूचना है। मौके पर जाकर नुकसान का आकलन करने का लेखपाल को निर्देश दिया गया है। पीड़ितों की हर हाल में मदद की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!