fbpx
चंदौलीचुनाव 2024

Loksabha Election 2024 : जिले में पहुंचे व्यय प्रेक्षक, अधिकारियों संग की मीटिंग, बोले, निर्वाचन कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

निर्वाचन आयोग ने आईआरएस श्रृषि कुमार बिसेन को नियुक्त किया है व्यय प्रेक्षक मीटिंग में दी हिदायत, आयोग की मंशा के अनुसार काम करें अफसर फ्लाइंग स्क्वायड व सर्विलांस टीम को हमेशा सक्रिय रहने का दिया निर्देश

चंदौली, व्यय प्रेक्षक, मीटिंग, लोकसभा चुनाव
  • निर्वाचन आयोग ने आईआरएस श्रृषि कुमार बिसेन को नियुक्त किया है व्यय प्रेक्षक मीटिंग में दी हिदायत, आयोग की मंशा के अनुसार काम करें अफसर फ्लाइंग स्क्वायड व सर्विलांस टीम को हमेशा सक्रिय रहने का दिया निर्देश
  • निर्वाचन आयोग ने आईआरएस श्रृषि कुमार बिसेन को नियुक्त किया है व्यय प्रेक्षक
  • मीटिंग में दी हिदायत, आयोग की मंशा के अनुसार काम करें अफसर
  • फ्लाइंग स्क्वायड व सर्विलांस टीम को हमेशा सक्रिय रहने का दिया निर्देश

 

चंदौली। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लोक सभा क्षेत्र चंदौली (76) के लिए निर्वाचन आयोग ने आईआरएस ऋषि कुमार बिसेन को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया है। व्यय प्रेक्षक ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में अधिकारियों संग मीटिंग की। इस दौरान व्यय लेखा टीम के कामकाज के बारे में जानकारी ली। वहीं अधिकारियों को आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप काम करने की हिदायत दी। चेताया कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि सभी एसएसटी टीमें, सर्विलांस टीमें एवं फ्लाइंग स्कॉट आपस में समन्वय बना कर कार्य करें। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही न की जाए। बॉर्डर पर विशेष चौकसी बरती जाए। यदि कोई संदिग्ध वाहन बिना चेकिंग के निकल जाती है तो उसकी सूचना संबंधित जनपद को अवश्य दी जाए। सभी टीमें दूसरी टीमों के सदस्यों का मोबाइल नंबर अवश्य अपने पास रखें। ड्यूटी के समय सभी टीमों में कॉर्डिनेशन अवश्य होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी तरह की लापरवाही/गलती क्षम्य नहीं होती, इसलिए पूरी तत्परता एवं आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्य करें। यदि भूलवश कोई गलती हो जाती है तो उसे छिपाए नहीं बल्कि तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। गर्मी को देखते हुए अपना और अपनी टीम का विशेष ख्याल रखें और आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सम्पूर्ण चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएं।

 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार पांडेय ने प्रेक्षक महोदय को अब तक की हुई कार्यवाहियों/तैयारियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। सभी व्यय और लेखा टीमों को नियमानुसार कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी व्यय एवं लेखा टीमें आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार अपना सम्पूर्ण कार्य प्रतिपादित करें।

 

अपर जिलाधिकारी न्यायिक डा. केएस पांडेय ने कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली के बारे में अवगत कराया।उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में अब तक कुल 242 और सी विजील पर कुल 70 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिनका निस्तारण कराया गया है। बैठक के दौरान जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता प्रारंभ होने से अब तक लगभग 1047000 रुपये की लीकर जब्ती कराई गई है। इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब तक लगभग 51.5 लाख रुपये नकद एवं लगभग 13 किलो चांदी की जब्ती की गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!