चंदौलीराज्य/जिला

Chandauli news: बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत, डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा, सीएमओ ने कही जांच की बात

चंदौली। मुगलसराय क्षेत्र के भोगवारा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रसव के बाद महिला की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में चिकित्सकों ने उसे रेफर किया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप यह भी कि प्रसव के दौरान अस्पताल में महिला चिकित्सक मौजूद नहीं थीं। जानकारी के बाद सीएमओ और एसडीएम भी मौके पर पहुंच गए। सीएमओ ने जांच कमेटी गठित कर जांच कराने की बात कही है।

 

 

अलीनगर थाना अंतर्गत पटपरा निवासी रोचक पाल की 21 वर्षीय गर्भवती पत्नी आरती को प्रसव पीड़ा होने पर सुबह चार बजे भोगवारा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। आरोप है कि महिला चिकित्सक अस्पताल में मौजूद नहीं थीं। डाक्टर और नर्स ने दोपहर पौने एक बजे सामान्य प्रसव कराया। बच्चा स्वस्थ पैदा हुआ लेकिन रक्तश्राव के चलते आरती की हालत बिगड़ गई। उसे तकरीबन बेहोशी की अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया गया लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। परिजन वापस सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि डाक्टरों ने जबरन सामान्य प्रसव कराया। महिला चिकित्सक मौजूद नहीं थीं। जानकारी होते ही पुलिस के साथ एसडीएम और सीएमओ डा. युगल किशोर राय मौके पर पहुंचे। घटना के बाबत जानकारी हासिल की। सीएमओ ने कमेटी गठित कर मामले की जांच कराने की बात कही। खबर लिखे जाने तक परिजनों और ग्रामीणों की नाराजगी बरकरार थी। अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!