fbpx
क्राइमचंदौली

Chandauli News : जमीन संबंधी वादों के निस्तारण में शिथिलता बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, समाधान दिवस में फरियादियों से रूबरू हुए डीएम और एसपी

चंदौली। शासन की मंशा के अनुरूप शनिवार को थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने शहाबगंज थाना में लोगों की फरियाद सुनी। इस दौरान भू विवाद से संबंधित मामलों की भरमार रही। डीएम ने राजस्व विभाग व पुलिस को टीम गठित कर प्राथमिकता के आधार पर शिकायतों का निस्तारण करने का सुझाव दिया। वहीं निस्तारण में अड़चन पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों का समयबद्ध तरीके से निस्ताऱण किया जाए। इसके लिए राजस्व कर्मियों एवं थाना प्रभारी टीम गठिक कर शिकायतों को चिह्नित कर उनका निस्तारण कराएं। डीएम ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों की प्रकरणों में गंभीरता से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि पक्की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्रों में शिथिलता न बरतें, प्रकरण की गंभीरता व निष्पक्षता से कार्यवाही करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। राजस्व कर्मियों द्वारा पक्की पैमाइश करने के बावजूद भी विवाद उत्पन्न हो रहा है, तो व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करें। डीएम व एसपी ने थाना परिसर में निर्माणाधीन बैरक व विवेचना कक्ष की निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता देखी। साथ ही कार्यदाई संस्था को तेज गति से कार्य कराने के लिए निर्देशित किया। समाधान दिवस में नौ प्रार्थना पत्र आए। इसमें एक प्रकरणों का निस्तारण किया गया। साथ ही चार प्रार्थना पत्रों में राजस्व व पुलिस विभाग की तत्काल टीम बनाकर निस्तारण हेतु निर्देश दिए। सीओ रघुराज, तहसीलदार बंदना मिश्रा व अन्य उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!