fbpx
चंदौलीराज्य/जिलाशिक्षा

काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों के लिए जानना बेहद जरूरी

वाराणसी/चंदौली। महात्मा गांधी काशी विद्यापाठी विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक कुलपति प्रो. एसके त्यागी की अध्यक्षता में हुई। आगामी सत्र को नियमित करने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया।

 

परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए यह निर्णय
स्नातक स्तर पर परीक्षाएं 29 जून से प्रस्तावित हैं। परीक्षा ओएमआर आधारित होगी।  द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ओएमआर आधारित होगी। दो घंटे में 75 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत स्नातकोत्तर का जो नया पाठ्यक्रम शुरू हुआ है उसमें द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा ओएमआर आधारित होगी। आगामी सत्र को नियमित करने के लिए विश्वविद्यालय काफी गंभीर है। इसी लिहाज से परीक्षा समिति  सदस्यों के साथ बैठक कर उन्हें नए दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया। जल्द से जल्द परीक्षा कराए जाने पर सहमति बनी। चंदौली से लाल बहादुर शास्त्री पीजी कालेज के प्राचार्य डा. उदयन मिश्रा, सकलडीहा पीजी कालेज के प्राचार्य डा. प्रदीप पांडेय और बीएचयू से डा. अजय कुमार विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर बैठक में उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!