fbpx
rail newsचंदौलीराज्य/जिला

chandauli news: पीडीडीयू जंक्शन पर बैग में मिले 36 लाख रुपये, रेल सुरक्षाकर्मी रह गए हैरान, जानिए कहां ले जाया जा रहा था हवाला का पैसा, वाराणसी से कनेक्शन

चंदौली। जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने सोमवार की रात पीडीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक से युवक को पकड़ा। उसके पास से जो बैग बरामद हुआ वह पांच सौ और दो हजार रुपये के नोटों से भरा था। चेक किया गया तो 36 लाख रुपये थे। वाराणसी निवासी युवक के पास पैसों के लेन-देन से जुड़े कागजात नहीं थे। उसने बताया कि वाराणसी में ही किसी ने उसे नोटों से भरा बैंग दिया जिसे लेकर कोलकाता जा रहा था। जांच में यह बात भी सामने आई है कि पैसा हवाला का है। बहरहाल जीआरपी इस मामले में आवश्यक कार्यवाही कर रही है। आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दे दी गई है।

 

पुलिस उपाधीक्षक रेलवे वाराणसी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि जीआरपी और आरपीएफ की टीमें सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जंक्शन पर चेकिंग अभियान चला रही थीं। प्लेटफार्म संख्या एक की सीढ़ी के पास संदिग्ध युवक दिखा जो कोलकाता जाने के लिए ट्रेन का इंजतार कर रहा था। उसके पास एक बैग था। संदेह होने पर उसे पकड़ लिया गया। बैग की तलाशी ली गई तो उसमें कैश भरा था। गिनने पर पता चला कि कुल 36 लाख रुपये हैं। युवक के पास लेन-देन से जु़ड़े कागजात नहीं थे। उसने बताया कि वाराणसी में उसे किसी ने यह बैग दिया था, जिसे कोलकाता पहुंचाना था। आरोपी मनीष वर्मा निवासी पहड़िया थाना लालपुर वाराणसी का रहने वाला है। कैश बरामद करने वाली टीम में जीआरपी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, इंस्पेक्टर आरपीएफ संजीव कुमार, संदीप, अमरजीत, अफजल, गौरव, अरविंद यादव आदि शामिल रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!