चंदौलीहेल्थ

Chandauli News : हार्ट अटैक, ब्रेन हैमरेज को लेकर किया आगाह, मैक्सवेल इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइसेंज में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने रोगों से बचाव के उपाय बताए

चंदौली। जगदीशसराय स्थित मैक्सवेल इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज में बुधवार को कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें वरिष्ठ चिकित्सकों ने हार्टअटैक, ब्रेन हैमरेज और हड्डी रोग से संबंधित गंभीर बीमारियों के बारे में जानकारी दी। वहीं रोगों से बचाव का तरीका भी बताया।

 

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ बालाजी लोहिया ने हार्ट अटैक के कारणों और लक्षण के बारे में विस्तार से बताया। हृदय से जुड़ी बीमारियों की पहचान और उनसे बचाव का तरीका बताया।  न्यूरो विशेषज्ञ डॉ पवन अग्रवाल ने ब्रेन स्ट्रोक के बारे में जानकारी दी। मैक्सवेल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ केएन पांडेय ने बताया कि डाफी स्थित मैक्सवेल हॉस्पिटल में सभी जटिल बीमारियों के सम्पूर्ण इलाज की सुविधा उपलब्ध है। अब हृदय की सर्जरी भी शुरू हो गई है। जिस दर पर बीएचयू में ऑपरेशन होता है उसी दर पर हम इलाज को कटिबद्ध हैं। कार्यशाला में चंदौली समेत आसपास के वरिष्ठ चिकित्सकों ने सहभागिता की। इस दौरान  डा. विवेक श्रीवास्तव, डा ओपी सिंह, डा दिनेश सिंह, श्रीराम द्विवेदी, एसएन पांडेय, अनिल पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!