fbpx
rail newsचंदौली

Chandauli News : हाजीपुर जोन के जीएम ने डीडीयू स्टेशन का लिया जायजा, कार्गो लोडिंग की तैयारी देखी, बोले, यात्रियों की सुविधा के लिए बनेंगे वोर्डिंग जोन, रहेगी खाने-पीने की व्यवस्था  

चंदौली। रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने शनिवार को पीडीडीयू जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन पर व्यवस्था देखी। वहीं अधिकारियों संग बैठक कर सुविधाओं व तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए जरूरी इंतजाम करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि हर रेलवे अधिकारी व कर्मचारी का यही मकसद रहता है कि यात्रियों को अच्छी से अच्छी सुविधा दे सके। कार्डो लोडिंग वाले ग्राहकों के इंतजाम देखे। वहीं छठ पूजा को लेकर भीड़ नियंत्रण व सुविधाओं को देखा। बताया कि छठ पूजा के लिए 300 ट्रेनें प्लान हो गई हैं। जिन स्टेशनों पर भीड़ अधिक है, वहां बोर्डिंग जोन बनाए जाएंगे। टेंट आदि लगाए जाएंगे, जहां यात्री इंतजार कर सकें। वहां उनके खाने-पीने की व्यवस्था रहेगी। वेंडरों को लगाया जाएगा। बताया कि जब ट्रेन आएगी तो टीटीई और आरपीएफ यात्रियों को लेकर ट्रेन में बैठाएगी। इस बार अधिकतर ऐसी ट्रेनें चलाई गई हैं, जिनमें जनरल सीटें हैं। उनमें रिजर्वेशन की सुविधा नहीं है। बताया कि कुछ पैसेंजर से बात की गई, उन्होंने बताया कि आराम से सीटे मिलीं और बैठकर यहां तक आए। कहा कि डीडीयू जंक्शन काफी बड़ा है। इसके लिए भी प्लालिंग बन गई है। इसको जल्दी फाइनलाइज कर जल्द ही स्वीकृति के लिए भेज दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान रेलवे अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!