चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डीएम ने मेडिकल कालेज निर्माण कार्य की देखी प्रगति, धीमी प्रगति पर लगाई फटकार, सीएमएस को दी हिदायत, सही ढंग से करें मानीटरिंग

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने शनिवार को निर्माणधीन बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज नौबतपुर एवं पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान मेडिकल कालेज की धीमी प्रगति पर फटकार लगाई। सीएमएस को हिदायत दी कि निर्माण कार्य की लगातार मानीटरिंग करते रहें।

 

डीएम ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मैन पावर बढ़ाकर तेजी से काम पूरा कराएं। निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी भी तरह की कमी पाई गई तो संबंधित की खैर नहीं। उन्होंने जिला अस्पताल के सीएमएएस को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य की मानीटरिंग करते रहें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि टेक्निकल टीम से निर्माण कार्य की गुणवत्ता की समय-समय पर जांच कराते रहें। उन्होने कार्यदाई संस्था से परियोजना के पूर्ण होने की अवधि तथा कार्यों में प्रयोग होने वाले मैटेरियल्स की जानकारी ली। नक्शा का भी अध्ययन किया। कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि निर्माण में प्रयोग होने वाले मैटेरियल्स की जॉच सरकारी लैब में ही कराया जाए तथा निर्माण में गुणवत्तापूर्ण मैटेरियल्स का प्रयोग किया जाए। इसमें किसी स्तर की लापरवाही क्षम्य नहीं  होगी। जिलाधिकारी ने पं कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण के दौरान कहा कि बिजली आपूर्ति की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से जानकारी ली। साथ ही कहा कि अगले निरीक्षण में कार्य की बेहतर प्रगति दिखनी चाहिए।

Back to top button
error: Content is protected !!