fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : पांच दिन पहले जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला, डीएम ने एक्सईएन को जारी किया नोटिस, बोले, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

चंदौली। शासन की मंशा के अनुरूप तहसील मुख्यालयों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को किया गया। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व एसपी अंकुर अग्रवाल ने सदर तहसील में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान ग्राम पंचायत फुटिया में पिछले पांच दिनों से ट्रांसफार्मर जलने के बावजूद अभी तक न बदले जाने की शिकायत मिली। इस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा। अधिकारियों को चेताया कि जनसमस्याओं का गंभीरता के साथ निस्तारण सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं। सभी विभाग, तहसील, ब्लाक, थानों एवं कार्यालयों पर पर्याप्त साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है, अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 115 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, इनमें 15 का मौके पर निस्तारण किया गया।

 

Back to top button
error: Content is protected !!