चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : जल जीवन मिशन का आधा-अधूरा व घटिया काम देखकर विफर पड़े डीएम, कार्यदायी संस्था को जुर्माना लगाने का दिया निर्देश

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने चहनिया ब्लॉक के समुदपुर गांव में चल रहे जलजीवन मिशन कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माणाधीन टंकी एवं नवनिर्मित भवन का अवलोकन किया। निर्मित भवन में गुणवत्तापूर्ण कार्य न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदायी संस्था पर पेनाल्टी लगाने के लिए अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया।

संबंधित अधिकारी ने बताया कि यहां पर कुल 450 घर हैं, जिसमें से 190 घरों में सप्लाई पहुंचा दी गई है। इस पर जिलाधिकारी ने आसपास के घरों में कनेक्शन दिखाने को कहा, लेकिन 100 मीटर की परिधि में पड़ने वाले किसी भी घर में कनेक्शन नहीं होने पर जिलाधिकारी संबंधित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था पर विफर पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को आड़े हाथों लेते हुए शासन को रिपोर्ट भेजने की चेतावनी दी। उन्होंने मौके पर अधिशासी अभियंता को कार्यदायी संस्था पर पेनाल्टी लगाने का निर्देश दिया। आंगनबाड़ी एवं प्राथमिक विद्यालय में कनेक्शन नहीं देने पर भी उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। डीएम ने बलुआ एवं हरधन जुड़ा में बन रहे माडल दुकान का निरीक्षण किया। उन्होंने समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज दो के अंतर्गत ग्राम पंचायत जुड़ा हरधन को ओडीएफ प्लस मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन हेतु निर्मित कूड़ा संग्रहण केंद्र (RRC) के निर्माण कार्य को देखा। बेहतर कार्य होने पर इसकी तारीफ की। साथ ही कूड़ा संग्रहण केंद्र को यथाशीघ्र प्रारंभ कराने का निर्देश दिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी मनोज पाठक, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!