fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर धरना जारी, एडीएम को सौंपा पत्रक, अपर जिलाधिकारी ने इंजीनियर व ठेकेदार को बुलाया

चंदौली। चंदौली से मारूफपुर तक सड़क चौड़ीकरण के लिए जमीन अधिग्रहण के बदले चार गुना मुआवजा की मांग को लेकर फगुइयां में किसानों, दुकानदारों व गृहस्वामियों का धरना आठवें दिन भी जारी रहा। उत्तर प्रदेश किसान न्याय मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल मांगों को लेकर एडीएम से मिला। उन्हें पत्रक सौंपकर न्यायोचित कार्रवाई की मांग की। एडीएम ने सकलडीहा एसडीएम से बात की। वहीं इंजीनियर और ठेकेदार को बुलाया।

 

किसानों का कहना रहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए किनारे बसे लोगों को उजाड़ा जा रहा है। उन्हें काफी कम मुआवजा दिया जा रहा। यह सरासर गलत है। प्रभावित लोगों को चार गुना मुआवजा दिया जाना चाहिए। ताकि उसका पुनर्वास हो सके। एडीएम ने उनकी मांगों को लेकर सकलडीहा एसडीएम से बात की। वहीं इंजीनियर और ठेकेदार को बुलवाया। प्रतिनिधिमंडल में संयोजक महेंद्र प्रसाद एडवोकेट, उपाध्यक्ष शमीम मिल्की, इंद्रजीत शर्मा, चंद्रमा यादव राकेश कुमार मौर्य, धर्मदेव मौर्य, मुन्नू यादव, कलावती देवी, कृष्णकांत यादव, सुशील यादव, रामबली यादव ,शाहजहां बेगम, रोहित यदुवंशी आदि उपस्थित थे। उधर धरनास्थल पर पहुंचे किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने धरनारत लोगों के आंदोलन को धार दी। जायज मांगों को लेकर चहनियां, सकलडीहा समेत अन्य कस्बों में आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया। कहा कि न्याय की लड़ाई में किसान मोर्चा उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का काम करेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!