fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : चंदौली को जाम से मिलेगी निजात, सड़क पर उतरे डीएम व एसपी, कचहरी के समीप बनेगी वृहद पार्किंग, जानिये पुलिस का पूरा प्लान  

चंदौली। जिला मुख्यालय स्थित कचहरी के समीप लगने वाले जाम से लोगों को जल्द ही निजात मिल जाएगी। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने शनिवार को एनएचएआई, कचहरी व आसपास के इलाके का जायजा लिया। इस दौरान जिला मुख्यालय को जाम से निजात दिलाने की मुकम्मल रणनीति तैयार की गई। कचहरी के समीप वाहन पार्किंग को और वृहद बनाया जाएगा, ताकि जाम न लगने पाए।

लगातार जाम से जूझ रहे लोगों की जुबान पर हमेशा एक ही सवाल होता है कि आखिर कचहरी के जाम से कब निजात मिलेगी। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहने का बावजूद जाम लगा रहता है। कचहरी के पास भौगोलिक स्थिति के कारण जाम से निजात पाना लोगों के लिए कभी समस्या बना हुआ था। नतीजतन जाम को झेलना लोगों की नियति बन चुकी थी। ऐसे में जनता को उम्मीद थी कि प्रशासन की ओर से कोई कारगर व्यवस्था बनाएं, ताकि जाम से जनता की समस्या का निदान हो सके। एसपी डा. अनिल कमार ने जाम की ऐसी स्थिति में अलग-अलग क्षेत्रों से पहुंच रहे उपभोक्ताओं खासकर महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को हो रही असुविधा को महसूस किया। संवेदनशीलता का परिचय देते हुए एसपी ने तत्काल निर्देश दिया कि इस पर सभी जरूरी निर्णय लिए जाएं। सुबह से शंकर मोड तिराहा पर जाने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग लगा दी गई। इसी तरह की बैरिकेडिंग आने वाले मार्ग पर ब्लाक चन्दौली आदि के निकट लगा दी गई। एसपी के सख्त रुख को भांपते हुए सभी बैरिकेडिंग पर एक एक यातायात पुलिस कर्मी तथा दो दो होमगार्ड की तैनाती कर दी गई। इसके बाद सुबह आठ बजे से ही शंकर मोड तिराहा की तरफ सभी चार पहिया व तिपहिया वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया। इससे क्षेत्र में जाम की समस्या नहीं हुई। दोपहिया के अलावा बाजार में पैदल चलने में असक्षम व बुजुर्गों के लिए तीन पहिया में सिर्फ रिक्शे को छूट दी गई।

Back to top button
error: Content is protected !!