ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : गोवध के लिए पशुओं को जंगल के रास्ते पैदल ही ले जा रहे तस्कर, पुलिस ने 57 गोवंश को कराया मुक्त, दो शातिर पशु तस्कर गिरफ्तार, तीन फरार

चंदौली। नौगढ़ पुलिस ने गोवध के लिए पैदल ही जंगल के रास्ते ले जाए जा रहे ५७ गोवंश को मुक्त कराया। साथ ही दो शातिर पशु तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके तीन साथी फरार हो गए। उनके पास से चापड़ बरामद किया गया। तस्करों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

पुलिस शातिर अपराधियों व तस्करों की नकेल कसने के लिए लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में सूचना मिली कि शातिर तस्कर पशुओं को लेकर पैदल ही जंगल के रास्ते बिहार जाने की फिराक में हैं। इस पर पुलिस ने घेरेबंदी कर जमसोती के पास 57 गोवंश को मुक्त कराया। वहीं दो तस्करों को भी धर-दबोचा। पकड़े गए तस्कर बिहार प्रांत के भभुआ जिले के चैनपुर थाना के रायगढ़ निवासी धर्मेन्द्र राजभर व चकिया थाना के शाहपुर निवासी प्रमोद कुमार पुत्र यदुनन्दन ने बताया कि उनका संगठित गिरोह है। जो मिर्जापुर, सोनभद्र के ग्रामीण क्षेत्रों से सस्ते मूल्य पर गोवंशों को खरीद कर जंगल के रास्ते पैदल हाककर बिहार के रास्ते पंश्चिम बंगाल के पडुंआ ले जाता है। उन्हें ऊंचे दामों में बेचकर जो पैसा मिलता है, उसे बराबर-बराबर बांट लेते हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ गोवध अधिनियम के साथ ही आर्म्स एक्ट में कार्रवाई की। इस बाबत सीओ नौगढ़ ने बताया कि तस्करों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसके लिए पुलिस अभियान चला रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!