fbpx
चंदौलीराज्य/जिलाहेल्थ

Chandauli news: अवैध रूप से चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर को एसडीएम ने किया सील, मरीजों की जान के दुश्मन बने मानकविहीन सेंटर

जय तिवारी

चंदौली। सकलडीहा एसडीएम अनुपम मिश्रा ने अवैध रूप से संचालित डायग्नोस्टिक सेंटर को सील करा दिया। मंगलवार को एसडीएम ने डिप्टी सीएमओ के साथ छापेमारी की।इस कार्रवाई से अवैध रूप से संचालित अस्पताल, पैथालॉजी और डायग्नोस्टिक सेंटर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

धानापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ठीक सामने एक डायग्नोस्टिक सेंटर चल रहा था। सेंटर पर न कुशल चिकित्सक थे और न ही जरूरी कागजात। इसकी शिकायत कुछ लोगों ने एसडीएम से की। एसडीएम अनुपम मिश्रा ने डिप्टी सीएमओ के साथ छापा मारा। जांच के दौरान यहां रजिस्ट्रेशन से सम्बंधित कोई कागजात नहीं मिले।साथ ही कुशल चिकित्सक भी नहीं थे। एसडीएम ने अपनी मौजूदगी में डायग्नोस्टिक सेंटर को सील कर दिया।एसडीएम अनुपम मिश्रा ने बताया कि अवैध रूप से संचालन कर मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। जिसे जांच कर सील किया गया।उन्होंने कहा कि जांच अभियान आगे भी चलता रहेगा।

मुगलसराय एसडीएम भी चलाएंगे अभियान
अलीनगर थाने से लेकर हाईवे तक कई सेंटर हैं जो बगैर मानक के संचालित हो रहे हैं। कमीशनखोरी के चक्कर में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे। कुछ वर्ष पहले आईएएस सीपू गिरी ने मुग़लसराय में अभियान चलाया था, जिसमें कई मानक विहीन सेंटर सील हुए थे। इस सबंध में एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि ऐसे अवैध तरीके से चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि बिना डिग्री के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर डॉक्टरों को रखा गया है। जहां रेडियोलॉजिस्ट नहीं बल्कि कंप्यूटर ऑपरेटर लोगों की रिपोर्ट तैयार करते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!