fbpx
चंदौलीहेल्थ

Chandauli News : अच्छी खबर :  जिले को शासन से मिलीं 15 एंबुलेंस, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, मरीजों को मिलेगा त्वरित इलाज

चंदौली। अब बीमार पड़ने पर अस्पताल पहुंचने में विलंब नहीं होगा। जिले को शासन से 15 एंबुलेंस मिली हैं। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के बाबत जागरूक किया गया।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन स्तर से जिले को 108 और 102 नंबर की 15 एंबुलेंस मिली हैं। यह हर्ष का विषय है। इससे स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर होंगी। कहा कि अगले 25 वर्षों को अमृत काल कहते हुए 2047 में एक विकसित भारत डेवलप मिशन कैसे बन कर आएगा। इस सपने को साकार करने के लिए संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इस संकल्प यात्रा में जनपद में प्रतिदिन 6 एलईडी वैन के माध्यम से ग्राम पंचायतो को संकल्प यात्रा से जोड़ा जा रहा है। प्रधानमंत्री का संदेश जनमानस में लेकर जाती है। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाता है। जो लोग लाभ प्राप्त किए हैं उनसे उनकी जानकारी साझा की जाती है एवं जो लोग अभी तक वंचित हैं उन लोगों को संबंधित स्टॉल के माध्यम से फॉर्म भर कर दें, और योजना का लाभ लें। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में ड्रोन के माध्यम से तरल उर्वरक का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही बैंक के स्टॉल ग्राम विकास विभाग के स्टॉल समाज कल्याण के स्टॉल स्वास्थ्य विभाग का स्टाल आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने हेतु गांव-गांव तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है। उन्होंने लोगों से योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

Back to top button
error: Content is protected !!