ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : डीएम ने योजनाओं की समीक्षा की, बैठक से गायब नगर पालिका व नगर पंचायत ईओ को नोटिस, सुस्ती पर सीवीओ को फटकार

चंदौली। जिला स्वच्छता मिशन मैनेजमेंट कमेटी व गोआश्रय स्थलों के निर्माण/गोवंश समिति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने योजनाओं के प्रगति की बिंदुवार समीक्षा की। पूर्व सूचना के बावजूद मीटिंग से गायब रहने पर नगर पालिका पीडीडीयू नगर और नगर पंचायत ईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोवंश आश्रय स्थलों तक पहुंचाने में सुस्ती पर सीवीओ को फटकार लगाई।

 

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा के दौरान सभी बिंदुओं पर निराशाजनक स्थिति होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। माह के अंत तक सभी बिंदुओं पर कार्य पूर्ण करते हुए जियो टैगिंग कर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि यदि प्रगति नहीं हुई तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देशित किया कि शौचालय से निकलने वाला गंदा पानी सीधे नाली में न बहने पाए, उसके लिए सोख्ता गड्ढे का निर्माण कर उस गंदे पानी का निस्तारण कराया जाए। इसके लिए लोगो के बीच जाकर जागरूकता करें। कहा कि गंदा पानी सीधे नालियों से होकर तालाबों में जाकर गिरता है, वहीं मलजल जल श्रोतो के मध्यम से हमारे पेयजल में घुल सकता है। इससे अनेक प्रकार की बीमारिया उत्पन्न होती हैं। इसलिए सावधानी जरूरी है। गोवंश समिति की समीक्षा के दौरान डीएम ने सड़कों पर घूम रहे गोवंशों को पकड़ कर गोआश्रय स्थलों में पहुंचाने की धीमी प्रगति पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को फटकार लगाई। सभी बीडीओ एवं पशु चिकित्साधिकारी को संयुक्त कार्रवाई करने और सप्ताह में दो दिन अपने क्षेत्र में स्थापित गौशालाओ का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। कहा कि खण्ड विकास अधिकारी विचरण कर रहे निराश्रित गोवंशों को पकड़ कर गोआश्रय स्थलों में शिफ्ट कराने के साथ ही नए निर्मित गौशालाओं में शिफ्ट कराएं। कैटल कैचर खरीदने के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के अधिकारी से पूछताछ की। इस संबंध में संबंधित अधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द ही कैटल कैचर का संचालन शुरू हो जाएगा। मीटिंग में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!