चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जनता की फरियाद, अफसरों को दी हिदायत, गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें शिकायतों का निस्तारण

चंदौली। जिला स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन शनिवार को चकिया तहसील सभागार में किया गया। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने फरियादियों की समस्या सुनी। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण का भरोसा दिलाया। वहीं अधिकारियों को हिदायत दी कि जनता की समस्याओं का गंभीरतापूर्वक निस्तारण करें। एक ही शिकायत बार-बार आई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

डीएम ने निर्देश दिए कि शासन से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन को मिले। हर पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से संतृप्त होना चाहिए। कहा कि शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सके और लाभान्वित हो सके। संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि कार्यों में ढिलाई कदापि न बरती जाए। सभी लाभार्थीपरक योजनाएं जैसे-वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, निराश्रित पेंशन योजना से लाभान्वित करने, निर्विवाद वरासत सहित अन्य मामले को तत्काल सुलझाने के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 70 मामले आए। इसमें पांच मामलों का निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निष्पक्ष भाव से गुणवत्तापूर्वक निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

Back to top button
error: Content is protected !!