fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : मरीज की मौत मामले में उत्तर प्रदेश मेडिकल काउंसिल ने सूर्या अस्पताल के चिकित्सकों को माना निर्दोष, मिली क्लीन चिट

चंदौली। डेंगू मरीज की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश मेडिकल काउंसिल ने चंदौली स्थित सूर्या अस्पताल के चिकित्सक डा. गौतम त्रिपाठी को  निर्देश मानते हुए क्लीनचिट दे दी है। दोनों पक्षों के रिकार्ड देखने व जांच के बाद उत्तर प्रदेश रजिस्ट्रार मेडिकल काउंसिल की एथिकल कमेटी ने यह पाया कि मरीज के इलाज में चिकित्सक की ओर से किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई थी। साथ ही चिकित्सक के सभी अभिलेख, डिग्री और अस्पताल के कागजात भी दुरूस्त मिले।

कुछ दिनों पूर्व डेंगू पीड़ित विभा सिंह नामक महिला की मौत हो गई थी। इसमें परिजनों की ओर से सूर्या अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया था। साथ ही चिकित्सक डा. गौतम त्रिपाठी की उत्तर प्रदेश मेडिकल काउंसिल में शिकायत भी की गई थी। इस पूरे मामले की जांच उत्तर प्रदेश रजिस्ट्रार मेडिकल काउंसिल की एथिकल कमेटी ने की, जिसमें यह पाया गया कि चिकित्सक ने शिकायतकर्ता की पत्नी के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती। न ही कोई मेडिकल उपेक्षा कारित की गई थी। लिहाजा काउंसिल ने क्लीन चिट दे दी है। इस संबंध में डा. गौतम त्रिपाठी ने बताया कि यह मेरी जीत नहीं, बल्कि सभी चिकित्सकों की जीत है। काउंसिल के इस फैसले से आगे हम निर्भिकतापूर्वक अपने कार्य का संपादन कर सकेंगे। कहा कि कुछ लोग साजिश के तहत मेरा और मेरे अस्पताल का नाम खराब करना चाहते हैं, लेकिन न्यायालय में मेरी पूरी आस्था है।

Back to top button
error: Content is protected !!