fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसमिर्ज़ापुरराज्य/जिला

चकिया के पिकअप मालिक की इस वजह से मिर्जापुर में हुई थी हत्या, आरोपितों ने उगला राज, पुलिस टीम को ईनाम

मिर्जापुर/चंदौली। चकिया थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर निवासी पिकअप चालक अमरदीप केशरी की हत्या कर पेंट व वालपुट्टी लूट के मामले का मिर्जापुर ने राजफाश कर दिया है। दरअसल बीते 10 सितंबर को पेंट और वालपुट्टी लेकर ओबरा और कोन के लिए निकले अमरदीप अचानक लापता हो गए। अगले दिन उनका वाहन लावारिस हाल में मिर्जापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र स्थित एक ढाबे के पास मिला। हत्याकांड का खुलासा करते हुए अहरौरा पुलिस ने न सिर्फ आरोपितों को गिरफ्तार किया बल्कि उनकी निशानदेही पर मृतक का कंकाल भी बरामद किया। एसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

ये है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार मां वैष्णो ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक पवन कुमार सिंह ने विगत 10 सितंबर को थाना अहरौरा में तहरीर देते हुए बताया चंदौली जिले के चकिया थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर निवासी विजय केशरी मेरे ट्रांसपोर्ट से पेंट व वॉलपुट्टी लोड करके जौनपुर से ओबरा व कोन सोनभद्र के लिए निकले। लेकिन उक्त माल को पिकअप चालक (वाहन स्वामी) द्वारा निर्धारित स्थान पर नहीं पहुंचाया गया। अगले दिन पिकअप वाहन थाना अहरौरा स्थित अंकुर ढाबा के पास लावारिस हाल में मिला। लेकिन उसमें दला सामान और चालक दोनों गायब थे। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई। ठोस सबूतों के आधार पर सागर कुमार प्रजापति और सुनील कुमार प्रजापति निवासी थाना जमालपुर, शुभम प्रजापति, निवासी पथरौरा थाना अदलहाट को पकड़ा गया और कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने पूरा सच उगल दिया और पिकअप स्वामी की हत्या कर लदा हुआ माल लूटने का अपराध स्वीकार किया।

बताई हत्या की वजह
आरोपितों ने बताया कि पिकअप स्वामी अमरदीप केशरी से बात करके उसे अंकुर ढाबा के पास बुलाकर एकसाथ शराब पिए। इसके बाद पिकअप में बैठकर उसी के साथ चल दिए। थोड़ी दूर जाने पर ही पूर्व नियोजित योजना के अनुसार लघुशंका के बहाने से वाहन से उतरे और समय देखकर अमरदीप के सिर पर हथौड़ी से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। शव को पास स्थित झाड़ी में सबूत छिपाने की नियत से फेंक दिया। चोरी का सामान शुभम प्रजापति के किराए के मकान के ले जाकर रख दिया और बाद में जायसवाल हार्डवेयर के मालिक शुभम जायसवाल निवासी हमीदपुर जनपद चन्दौली को ₹ 24 हजार में बेच दिया। आरोपितों की निशानदेही पर मृतक अमरदीप केशरी का नर कंकाल, बनियान व गमछा बरामद किया गया और बिक्री के माल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण
सागर कुमार प्रजापति पुत्र श्यामू प्रजापति निवासी सिकंदरपुर, थाना जमालपुर मिर्जापुर, सुनील कुमार प्रजापति पुत्र रामू प्रजापति निवासी सिकंदरपुर थाना जमालपुर मिर्जापुर, शुभम प्रजापति पुत्र दिलीप प्रजापति निवासी पथरौरा थाना अदलहाट मिर्जापुर, शुभम जायसवाल पुत्र सरोज जायसवाल निवासी चेतगंज वाराणसी ।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!