fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

chandauli news: पुलिस की नाक के नीचे बिहार प्रांत से ओवरलोड ट्रकों का हो रहा आवागमन, जिलाधिकारी के निर्देशों का नहीं हो रहा अनुपालन

तरुण भार्गव

चंदौली। ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसने संबंधी चंदौली डीएम के निर्देश हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। बिहार प्रांत से मालदह पुलिया के रास्ते ओवरलोड ट्रकों का अवैध आवागमन बदस्तूर जारी है। जबकि जिलाधिकारी ने खनन सहित अन्य विभागों के साथ बैठक कर ओवलोडिंग रोकने को सख्त निर्देश दिए थे। दिलचस्प यह कि ओवरलोड ट्रकों के नंबर प्लेट भी हटा दिए जाते हैं ताकि उन्हें आसानी से चिन्हित न किया जा सके।

ओवरलोड ट्रक लेकर आने वाला चालक

बिहार व उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली मालदह पुलिया पर पुलिस पिकेट है। बावजूद ओवरलोड ट्रकों का आवागमन जारी है। ट्रक चालक से बात करने पर उसने बताया कि भभुआ से से मालदा पुलिया के रास्ते ओवरलोड ट्रकों का आवागमन होता है। लतीफशाह के रास्ते स्थानीय दुकानदारों को बालू भेजा जाता है। कुल मिलाकर अवैध खनन सहित ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगाने की प्रशासन की कवायद बेरंग नजर आ रही। खनन माफियाओं सहित ओवरलोड ट्रक संचालक में पुलिस की जरा भी खौफ नहीं, जिससे मिलीभगत की आशंकाओं को बल मिल रहा है। दिलचस्प यह कि अभी कुछ दिन पहले ही जिला अधिकारी चंदौली ने खनन, वन उपज सहित कई विभागों की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें कड़ाई से ओवरलोडिंग सहित अवैध खनन को रोकने के निर्देश दिए गए थे।

Back to top button
error: Content is protected !!