fbpx
rail newsचंदौली

Chandauli News : डीडीयू जंक्शन को जनऔषधि केंद्र की सौगात, मंडल से होकर गुजरेंगी दो नई वंदे भारत, पीएम मोदी करेंगे 85 हजार करोड़ की 6 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

चंदौली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को रेलवे की 85 हजार करोड़ की 6 हजार परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें डीडीयू मंडल को भी ढेर सारी सौगातें मिलेगी। डीडीयू जंक्शन पर जनऔषधि केंद्र का उद्घाटन होगा। यहां लोगों को सस्ते दाम पर जेनेरिक दवाएं मिलेंगी। वहीं दो नई वंदे भारत डीडीयू मंडल से होकर गुजरेंगी।

 

भारतीय रेल के आधुनिकीकरण का कार्य तीव्र गति से प्रगति पर है। पूर्णतः संरक्षित एवं त्वरित रेल परिचालन तथा बेहतर यात्री सुविधा प्रदान करने को लेकर भारतीय रेल पूर्णतया प्रतिबद्ध है। भविष्य को ध्यान में रखकर क्षमता वृद्धि एवं सुविधा विस्तार हेतु भारतीय रेल द्वारा बड़े पैमाने पर अवसंरचना निर्माण एवं उन्नयन का कार्य निरंतर किया जा रहा है। भारतीय रेल के आधुनिकीकरण का क्रम जारी रखते हुए वीडियो लिंक के माध्यम से देश भर में 85,000 करोड़ रुपए से अधिक की लगभग 6000 रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं राष्ट्र को समर्पण किया जाएगा। साथ ही देश भर में 10 नयी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों सहित अन्य रेल सेवाओं का शुभारंभ किया जाएगा। रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि हेतु डीडीयू मंडल के सोन नगर से धनबाद मंडल के पतरातू तक नवनिर्मित तीसरी लाइन परियोजना अति महत्वपूर्ण है। झारखंड राज्य में खनिज संपन्न क्षेत्र से गुजरने वाली यह लाइन डीडीयू मंडल में रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि में सहायक होगी। विशेषकर इस क्षेत्र से होकर पावर प्लांट तक कोयला लदी मालगाड़ियों के त्वरित आवागमन में सुविधा होने के साथ बीडी सेक्शन में रेल परिचालन तेज एवं सुगम होगा। साथ ही संरक्षा भी और सुदृढ़ होगी। डीएफसीसी के स्टेशनों न्यू सोन नगर,  न्यू सोन नगर लिंक, न्यू चिरैलापौथु,  न्यू करवंदिया, न्यू कुदरा, न्यू दुर्गावती, न्यू गंजख्वाजा, न्यू डीडीयू तथा बीपीसीएल डीडीयू का राष्ट्र को समर्पण किया जाएगा। इसके अलावा न्यू सोन नगर स्टेशन से एक मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर डीएफसीसी पर रवाना किया जाएगा। माल परिवहन को समर्पित डीएफसीसी के इन स्टेशनों के माध्यम से इस क्षेत्र में माल परिवहन और सुविधाजनक एवं त्वरित होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!