चंदौलीराज्य/जिलाहेल्थ

Chandauli news: चिकित्सा के क्षेत्र में किया अच्छा काम डॉ आरडी मेमोरियल के चिकित्सक डॉक्टर शुभम सिंह को डिप्टी सीएम से मिला सम्मान

चंदौली। आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल के वाईस चेयरमैन व चिकित्सक डॉ शुभम सिंह को उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लखनऊ में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

डॉ शुभम सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक योजना के तहत लगभग 2000 मरीजों का इलाज हो चुका है। शेष बचे लाभार्थियों का भी आयुष्मान कार्ड बनाने पर जोर दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों में गरीब व जरुरतमंदों को उपचार की नि:शुल्क सुविधा दी जा रही है। जिससे उन्हें इलाज़ के लिए सोचना नही पड़ रहा है। कहा कि डॉ आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल में सिर्फ आसपास के क्षेत्रों से बल्कि दूर-दूर से भी मरीज बेहतर उपचार के लिए आते हैं। साथ ही जिन गरीब वर्ग के लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं होता है। उन्हें भी यहां पर सभी सुविधाओं के साथ बेहतर उपचार मिलता है। कई गरीब व जरुरतमंद मरीजों के अस्पताल में आयुष्मान कार्ड भी बनाए जा रहे है। ताकि बीमार पड़ने पर उनके परिवार के सदस्यों को अस्पताल में बेहतर उपचार मिल सके।

Back to top button
error: Content is protected !!