fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

Chandauli news: फावड़ा लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण, महिलाओं ने दी आंदोलन की चेतावनी, मेडिकल कॉलेज निर्माण से जुड़ा है मामला, इस वजह से परेशान हैं गांव वाले

चंदौली। सैयदराजा क्षेत्र के बरठी-कमरौर गांव में बन रहे मेडिकल कालेज के लिए खेदईनारायनपुर गांव को जीटी रोड से जोड़ने वाले रास्त को बंद कर दिया गया है। बरसात के चलते ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के पुरुष और महिलाएं फावड़ा लेकर सड़क पर उतर गईं और जोरदार प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि रास्त को आवागमन के लिए जल्द ही नहीं खोला गया तो आंदोलन किया जाएगा।

ग्रामीणों का आरोप है कि खेदाईनारायनपुर को जीटी रोड से जोड़ने वाले मार्ग को मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने आवागमन के लिए बंद करा दिया, जिससे  काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को अस्पताल ले जाने से लेकर मजदूरों और गरीब वर्ग को काम के लिए यहां-वहां जाने तक में दिक्कत आ रही है। अधिकारियों से गुहार लगाई गई तो मात्र आश्वासन मिला। अब जबकि बरसात शुरू हो गई है तो परेशानी और बढ़ गई है। गांव के धर्मेंद्र राम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के पूर्वी छोर से जो रास्ता था उसे तीन दिन पहले अधिकारियों ने पूरे फोर्स के साथ गुपचुप तरीके से बंद करा दिया। ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान शैलेंद्र यादव ने बताया कि रास्ता बंद होने से आवागमन की दिक्कत बढ़ गई है। अधिकारियों से शिकायत की गई तो बताया गया कि तेजोपुर छौरा वाला रास्ता आपको मिलेगा लेकिन वह रास्ता रेलवे की जमीन में है। उसे भी रेल ने आगे चलकर बंद कर दिया तो हम लोग अपने गांव में कैद होकर रह जाएंगे। समस्या का हल नहीं हुआ तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान भरोस यादव, गिरजा देवी, शारदा देवी, बसंती देवी, सीता राम, मुनरी देवी आदि रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!