चंदौलीराज्य/जिला

Chandauli news: 48 वीं जयंती पर याद किए गए लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल, सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में रन फॉर यूनिटी का आयोजन

तरुण भार्गव
चंदौली। देश की आजादी के बाद भारत के एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले तथा लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 148 वीं जयंती पर चकिया विकासखंड के सोनहुल ग्राम स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में विभिन्न आयोजन हुए। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ग्रुप केंद्र चकिया तथा रेंज कार्यालय चंदौली की ओर से रन फ़ॉर यूनिटी और पैदल मार्च का आयोजन किया गया साथ ही राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई।

रन फार यूनिटी में ग्रुप केंद्र तथा रेंज कार्यालय के अधिकारियों, जवानों सहित स्थानीय निवासियों और स्कूली बच्चों ने प्रतिभाग किया। सीआरपीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज सुरेंद्र चौधरी ने उपस्थित सभी लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई। बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल का भारत की आजादी के बाद भारत के एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान था, जिसके कारण उन्हें राष्ट्रीय एकता के प्रणेता के रूप में जाना जाता है। सरदार वल्लभभाई पटेल को लौह पुरुष की उपाधि भी दी गई है। वहीं उनकी जयंती पर पूरे भारतवर्ष में कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

Back to top button
error: Content is protected !!