fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : पौधारोपण के तत्काल बाद कराएं जीओ टैगिंग, डीएम ने समीक्षा के दौरान विभागाध्यक्षों को दिया निर्देश, बोले, सुनिश्चित की जाए पौधों की सुरक्षा

चंदौली। जिला वृक्षारोपण समिति, जिला पर्यावरण समिति व जिला गंगा समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने पौधारोपण की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि पौधारोपण के तत्काल बाद पौधों की जीओ टैगिंग कराई जाए। वहीं पौधों की सुरक्षा व संरक्षण सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

उन्होंने पौधारोपण के लिए चिह्नित स्थलों की रिपोर्ट मांगी। कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी। वन विभाग सहित जनपद के 27 विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी विभाग ईमानदारी के साथ अपना दायित्व निभाएं। गंगा समिति की विभिन्न बिंदुओं पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने गंगा किनारे वनीकरण, घाटों पर नियमित साफ-सफाई, गंगा में प्रवाहित होने वाले प्रदूषित नालों को टाइपिंग, जन जागरूकता तथा प्रचार-प्रसार सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। जिला पर्यावरण समिति की बैठक में चर्चा करते हुए कहा की बायोमेडिकल अपशिष्ट का निस्तारण बेहतर तरीके से सुनिश्चित किया जाय। ई-वेस्ट प्रबंधन के निस्तारण की भी समीक्षा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि बैठक में जो निर्देश दिए गए हैं उनका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इससे बेहतर कार्रवाई संबंधित विभागों की ओर से सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक में विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!