fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिस

चंदौली : संपूर्ण समाधान दिवस में आए 114 मामले, मात्र 10 का निस्तारण, डीएम ने अफसरों को प्रार्थना पत्र पर त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश

मुरली श्याम/तरुण भार्गव

चंदौली। चकिया तहसील सभागार में शनिवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी ईशा दुहन ने लोगों की फरियाद सुनी। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 144 मामले आए। इसमें मात्र 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने अधिकारियों को प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

 

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ग्राम चंडीपुर के फरियादी अरविंद कुमार तिवारी ने बताया कि जमीन का हकबंदी हो चुकी है, लेकिन अभी तक कब्जा नहीं दिलाया गया। डीएम ने तहसीलदार चकिया व थाना प्रभारी बबुरी को मौके पर जाकर तत्काल कब्जा दिलाने के निर्देश दिए। ग्राम जीयनपुरा में मुन्नी देवी द्वारा गली में अतिक्रमण की शिकायत पर क्षेत्रीय लेखपाल व चौकी इंचार्ज शिकारगंज को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अफसरों को हिदायत दी कि शिकायतों के निस्तारण में किसी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

swagat

डीएम को पौधा भेंटकर पर्यावरण संरक्षण की दिलाई शपथ

भाजपा महिला मोर्चा चंदौली की जिलाध्यक्ष सुषमा जायसवाल व राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की चकिया ब्लाक की अध्यक्ष रीता पांडेय ने डीएम का स्वागत किया। उन्होंने डीएम व एएसपी को पौधा भेंट किया। लोगों ने पौधे लगाने और स्वयं देखभाल की शपथ ली। इसके अलावा सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत भाजपा महिला मोर्चा ने कम्पोजिट विद्यालय बियासड़ एवं प्राथमिक विद्यालय इमिलिया, सिल्वर बेल्स स्कूल चकिया में विभिन्न प्रकार के फलदार और वातावरण के अनुकूल पौधे लगाए। शिक्षकों व बच्चों ने उनके बड़े होने तक उनकी देखभाल करने की शपथ ली। इस अवसर पर आरती जायसवाल, पूजा जायसवाल, चंदा जायसवाल, अनुपमा अग्रवाल, साधना श्रीवास्तव, ज्योति शर्मा, उपेंद्रनाथ सिंह, सुनील मौर्य, अतुल उपाध्याय, बेबी सिंह, अग्रसेन गुप्ता, छत्रधारी सिंह, उपेन्द्र सिंह आदि ने भी पौधारोपण किया और पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली।

पत्रकार संग दुर्व्यवहार की शिकायत की

जिलाधिकारी से पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल मिला। इस दौरान पत्रकार संग दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दो दिनों के अंदर मामले की जांचकर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। पत्रकारों ने चकिया चिकित्सा प्रभारी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए तहसील परिसर में धरना दे दिया था।

Related Articles

Back to top button