fbpx
चंदौलीराजनीति

Chandauli News : पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने फिर उठाया मेडिकल कालेज का मुद्दा, बोले, विकास पुरुष का नाम मिटाने का षड़यंत्र रच रही भाजपा

चंदौली। सपा नेता व सैयदराजा से पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने एक बार फिर मेडिकल कालेज का मुद्दा उठाया है। उन्होंने शनिवार को सैयदराजा के नौबतपुर में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान सत्तापक्ष पर आरोप लगाया कि भाजपा मेडिकल कालेज की आड़ में विकास पुरुष पंडित कमलापति त्रिपाठी का नाम मिटाने का षड़यंत्र रच रही है। मेडिकल कालेज को माधोपुर गांव से नौबतपुर लाकर सपा के नाम को मिटाने का प्रयास हुआ। अब मेडिकल कालेज की ओपीडी नौबतपुर से 12 किलोमीटर दूर पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल को तोड़कर बनाने की योजना है, ताकि उनका भी नाम मिटाया जा सके। भाजपा सरकार के इस षड्यंत्र को किसी भी हाल में सफल नहीं होने दिया जाएगा।

 

उन्होंने बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कालेज के नक्शे को देखा। कहा कि जिस स्थान पर मेडिकल कालेज बनाया जा रहा है, वहां ओपीडी भवन को छोड़कर सबकुछ बन रहा है। मात्र ओपीडी को जिला अस्पताल परिसर में सिफ्ट किया जा रहा है, जबकि निर्माणाधीन स्थल पर ओपीडी निर्माण के लिए पर्याप्त स्थान है। बावजूद इसके सुनियोजित षड़यंत्र के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता व जनप्रतिनिधि बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज के नाम को स्थापित करके उसकी आड़ में पंडित कमलापति त्रिपाठी, जिन्होंने चंदौली जिले के नाम को देश पटल पर स्थापित किया, उनके नाम को ही हटाने व मिटाने का प्रयास हो रहा है। जो राजनीति से प्रेरित दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व विधायक ने सवाल किया कि यदि चंदौली में मेडिकल कालेज की ओपीडी का संचालन होगा, तो जिला अस्पताल चंदौली को कहां ले जाएंगे। कहा कि भाजपा सरकार नए आयाम स्थापित करने की बजाए दूसरों के नाम को बदलने व मिटाने का काम कर रही है। उन्होंने मेडिकल कालेज की ओपीडी नौबतपुर परिसर में ही बनवाने की मांग की। कहा कि जरूरत पड़ी तो इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। किसी भी कीमत पर पंडित कमलापति त्रिपाठी के नाम को हटने व मिटने नहीं दिया जाएगा। चंदौली को अस्तित्व व पहचान देने वाले महापुरूष के नाम के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!