fbpx
चंदौलीचुनाव 2024

Loksabha Election 2024 : भीषण गर्मी की मार, निर्वाचन ड्यूटी में लगे 19 कार्मिक बीमार पड़े, तीन रेफर, होमगार्ड की मौत

जिले में अंतिम चरण में एक जून को होगा मतदान नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों बूथों को हुईं रवाना मंडी में बना हेल्थ हेल्प डेस्क, दिया पानी की बोतल

चंदौली, लोकसभा चुनाव, कार्मिक पड़े बीमार, चंदौली नवीन मंडी, डीएम पहुंचे
  • जिले में अंतिम चरण में एक जून को होगा मतदान नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों बूथों को हुईं रवाना मंडी में बना हेल्थ हेल्प डेस्क, दिया पानी की बोतल
  • जिले में अंतिम चरण में एक जून को होगा मतदान
  • नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों बूथों को हुईं रवाना
  • मंडी में बना हेल्थ हेल्प डेस्क, दिया पानी की बोतल

 

चंदौली। मतदान ड्यूटी के लिए मुख्यालय स्थित नवीन मंडी पहुंचे 19 मतदान कार्मिकों की तबीयत शुक्रवार को अचानक बिगड़ गई। वहीं होमगार्ड की मौत हो गई। बीमार कार्मिकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमे तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। चिकित्सकों की मानें तो अत्यधिक गर्मी और धूप की वजह से कार्मिकों की तबीयत बिगड़ी।

जिले में अंतिम चरण में एक जून को मतदान होगा। इसके लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां मुख्यालय स्थित नवीन कृषि मंडी से बूथों के लिए रवाना हुईं। इसी दौरान तीखी धूप व गर्मी के चलते 19 मतदान कार्मिकों की तबीयत बिगड़ गई। इससे खलबली मच गई। बीमार पड़े कार्मिकों को आननफानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां तीन कार्मिकों की स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। शेष कार्मिकों का इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल के चिकित्सक डा. संजय ने बताया कि प्रथम दृश्टया यह प्रतीत हो रहा कि सारे कार्मिकों की तबीयत गर्मी की वजह से बिगड़ी है। तीन की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया गया। शेष कार्मिकों का समुचित उपचार किया जा रहा है।

इलाज के दौरान होमगार्ड की मौत

झांसी से जनपद में निर्वाचन ड्यूटी करने आए होमगार्ड की मौत हो गई। झांसी जिले के चिरगांव कंपनी से होमगार्ड नरेंद्र कुमार की चंदौली में निर्वाचन ड्यूटी लगी थी। उनकी टोली सैयदराजा के सनबीम डालिम्स स्कूल में रुकी थी। होमगार्ड की तबीयत गुरुवार को अचानक खराब हो गई। इस पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार की सुबह मौत हो गई। पुलिस विभाग ने इसकी सूचना नियुक्ति जनपद के साथ ही परिजनों को दी। वहीं भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई में जुट गया है।

डीएम ने दिखाई दरियादिली

एक मतदान कार्मिकों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मीडिया के जरिये जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे को मिली। इस पर डीएम आननफानन में मौके पर पहुंचे। उन्होंने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कार्मिक को अपने हाथों से पानी पिलाया। मीडिया कर्मियों ने भी अपना सहयोग दिया। वहीं तत्काल एंबुलेंस बुलवाकर जिला अस्पताल भेजा। डीएम की दरियादिली की चर्चा हो रही है।

मतदान कार्मिकों में बांटी पानी बोतल, बना हेल्थ हेल्प डेस्क

भीषण गर्मी के मद्देनजर पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आया। शुक्रवार को रवानगी के दौरान मतदान कार्मिकों में पानी की बोतल बांटी गई। वहीं मंडी में हेल्थ हेल्प डेस्क बनाया गया। यहां कार्मिकों के स्वास्थ्य की जांच और ओआरएस समेत जरूरी दवाइयां दी गईं, ताकि किसी तरह की दिक्कत न होने पाए।

Back to top button
error: Content is protected !!