
चंदौली। उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल उपलब्ध कराने को आयोजित “वाणिज्यिक मेगा कैंप” की तिथि दो दिन और बड़ा दी गई है। 21 और 22 जुलाई कैंप लगेगा। अभियान का उद्देश्य उपभोक्ताओं को समय से बिल सुधार की सुविधा देना एवं बिलिंग त्रुटियों को दूर करना है।
बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान हेतु यह कैंप जनपद स्तर पर आयोजित किया जा रहा है जिसमें वितरण नोडल अधिकारी व अधीक्षण अभियंता (वितरण) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी डिवीजन स्तर पर 1912 हेडक्वार्टर पर प्राप्त शिकायतों के समाधान के लिए उपभोक्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा।
इस कैंप के दौरान न सिर्फ मीटर रीडिंग की त्रुटियों को दूर किया जाएगा, बल्कि “बिल रिवीजन मेमो (BRIM)” के माध्यम से उपभोक्ताओं को तुरंत सही बिल भी उपलब्ध कराया जाएगा। उपभोक्ता अपने ऑनलाइन अकाउंट में भी बिल देख सकेंगे।
कैंप का समय प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। अधिशासी अभियंता (वितरण) की निगरानी में यह कार्य होगा। यदि किसी उपभोक्ता का मीटर रीडिंग में तकनीकी त्रुटि या विवाद है, तो साइट निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर समाधान किया जाएगा।